पटना गंगा घाट की सीढ़ियों की तैयारी रेलवे ग्रुप डी एनटीपीसी 2022
NTPC 2022 Railway Best Tyari 2022

बिहार के गंगा घाट पटना में देखिए किस तरह हजारों बच्चे ग्रुप डी एनटीपीसी की तैयारी गंगा घाट की सीढ़ियों पर हजारों बच्चे तैयारी कर रहे हैं ऐसा ही नहीं एक बिहारी सौ पर भारी कहलाता है !

बिहार के गंगा घाट पटना में देखिए  किस तरह हजारों बच्चे ग्रुप डी एनटीपीसी की तैयारी गंगा घाट की  सीढ़ियों पर हजारों बच्चे  तैयारी कर रहे हैं ऐसा ही नहीं एक बिहारी सौ पर भारी कहलाता है !

पटना गंगा घाट की सीढ़ियों की तैयारी रेलवे ग्रुप डी एनटीपीसी 2022

बिहार में सरकारी नौकरियों के प्रति सभी युवाओं को प्रति जुनून हौसला बुलंद हो गया है क्योंकि बिहार में बेरोजगारी के कारण किसी को रोजगार नहीं मिल पा रही है! सरकारी नौकरियों के प्रति बिहार के युवाओं की दीवानगी की कोई सीमा नहीं है। बिहार के युवा लद्दाख से लेकर कन्‍याकुमारी और जैसलमेर से लेकर इंफाल और ईंटानगर तक होने वाली प्रतियोगिता

परीक्षाओं में अपनी छाप छोड़ते रहे अब पटना घाटों पर इस तस्वीर को हर कोई देख कर हैरान हो जा रहा की जागरूकता बहुत ही अच्छी तरह से लगाई जा रही है सभी बच्चे नौकरी की तलाश में अपनी पढ़ाई को बढ़ा रही है और इस तस्वीर हर एक भारत के कोने कोने में फैल रही है इंटरनेट पर छाई हुई है कि भारत के बच्चों में और बिहार के गौरवशाली बच्चों को देखकर बहुत ही अच्छा लगा क्योंकि एक बिहारी सौ पर भारी ऐसा ही के बिहार के बच्चे नहीं कहलाते हैं कि उनके हौसले जुनून बहुत ही बुलंद होते हैं !

तस्‍वीरों में हजारों युवा पटना के गंगा घाट की सीढ़‍ियों पर बैठकर प्रत‍ियोगिता परीक्षा की तैयारी करते दिख रहे हैं। इन तस्‍वीरों में बिहारी युवाओं की मेहनत और लगन की साफ झलक मिल रही है।  

प्रतिदिन इस गंगा घाट के सीढ़ियां में पर 12 से 14000 विद्यार्थी पढ़ाई करते हैं  !

समाचार एजेंसी एएनआइ के मुताबिक पटना के कालेज घाट पर हजारों की संख्‍या में  युवा एसएससी और रेलवे की परीक्षाओं की तैयारी करते हैं। इंजीनियर एसके झा इन युवाओं को परीक्षा की तैयारी में मदद करते हैं। एएनआइ का दावा है कि झा इसके लिए युवाओं से कोई शुल्‍क भी नहीं लेते हैं।

एएनआइ से बातचीत में झा ने बताया कि उन्‍होंने गत शनिवार और रविवार को सुबह छह बजे से एक टेस्‍ट का आयोजन किया, जिसमें करीब 12 से 14 हजार लोग शाम‍िल हुए। उन्‍होंने बताया कि वे पिछले दो महीने से ऐसा करते आ रहे हैं।  और सभी अच्छे मार्गदर्शन पर चलना सीख रहे हैं और अपनी मेहनत की परचम भारत के कोने कोने में जाकर  बच्चों पहरा देंगे!

सासाराम स्‍टेशन की तस्‍वीरों की दिलाई याद

पटना के गंगा घाट की तस्‍वीरें देखकर लोगों को कुछ साल पहले वायरल हुईं सासाराम स्‍टेशन की तस्‍वीरें याद आ गई हैं। तब सासाराम स्‍टेशन के प्‍लेटफार्म पर सैकड़ों की तादाद में युवा नौकरी की तैयारी करते दिखे थे। इन तस्‍वीरों की भी खूब चर्चा हुुुई थी।  इन तस्वीर भी बहुत ही सुंदर मैडम अधिक से अधिक बारिश हुई थी !

भारत के कोने कोने में तस्वीर की चर्चा हुई इसी तरह पटना गंगा घाट की सीढ़ियों पर जो बच्चे तैयारी कर रहे हैं उन सभी बच्चों को भारत के अंतरराष्ट्रीय लेवल पर इनकी फोटो की चर्चा हो रही है क्योंकि इसी तरह से मेहनत करते रहे युवाओं को जल्द से जल्द जॉब या रोजगार मिलते जाएगी  !

Railway 2022 Click Here
    NTPC 2022        Click Here
Telegram join

Leave a Reply

Your email address will not be published.